महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने फैसला लिया है कि फिलहाल राज्य में सरकारी भर्तियां रोक दी जाएंगी.

प्रतीकात्मक फोटो 

कोरोना के कहर सरकारी नौकरी (Government Job) पर भी पड़ा है. जिसके चलते कई होने वाली नियुक्ति को रोक लगा दी गई है. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने फैसला लिया है कि फिलहाल राज्य में सरकारी भर्तियां रोक दी जाएंगी. राज्य की खराब स्थिति को सुधारा जा सके. कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से राज्य के रेवेन्यू पर फर्क पड़ा है. इसलिए राज्य के वित्त विभाग ने कई कदम उठाए हैं. महाराष्ट्र के मुख्य सचिव अजोय मेहता ने कहा कि पब्लिक हेल्थ, मेडिकल एजुकेशन और फूड व सिविल सप्लाई राज्य की पहली प्राथमिकता है.

फिलहाल नियुक्ती पर रोक

सरकार ने कहा कि जैसे ही स्थिति सामान्य होती है. जल्द ही नई तारीख घोषित की जाएगी. छात्र घर पर ही बैठकर पढ़ाई करें. स्थिति सामान्य होते ही डेट का ऐलान किया जाएगा. हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने अभी लोगों की जरूरी चीजों पर ध्यान दे रही है. जिसके चलते चिकित्सा शिक्षा और पब्लिक हेल्थ को छोड़कर सभी विभागों में भर्तियां रोक दी जाएंगी. यह पहली बार नहीं है जब किसी राज्य ने इस तरह की घोषणा की है. कुछ दिन पहले हरियाणा सरकार ने भी ऐसा ही ऐलान किया था. हरियाणा सरकार ने भी राज्य की आर्थिक स्थिति का ही हवाला दिया था.

पुलिस की नौकरी के लिए सुनहरा अवसर

लेकिन छात्रों को पढ़ने के लिए ज्यादा वक्त मिल रहा है. जमकर तैयारी करें. डेट घोषित होते ही परीक्षा देने के लिए तैयार रहें. वहीं पुलिस की नौकरी पाने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है. जो छात्र पुलिस सेवा में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए कर्नाटक पुलिस में बंपर वैकेंसी निकली हैं. स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल और बैंड्समैन के 2672 पदों पर भर्तियां निकली हैं. इनमें 2420 वैकेंसी कांस्टेबल की और 252 वैकेंसी बैंड्समैन की हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 मई से शुरू होगी. इच्छुक उम्मीदवार 15 जून तक ksp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन एप्लीकेशन सब्मिट करने की अंतिम तिथि 15 जून 2020 है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here