JEE Main 2020 – application form process

  • विदेश के कॉलेजों में जाकर पढ़ाई करने का आइडिया छोड़ चुके स्टूडेंट्स के अनुरोध पर लिया फैसला
NTA latest updates
  • देशभर में अप्रैल में होने वाली जेईई मेन 2020 परीक्षा अब 18 से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएगी

24 मई तक करें जेईई मेन के लिए अप्लाय

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के चलते विदेश में पढ़ाई की चाह छोड़ चुके स्टूडेंट्स के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बड़ा ऐलान किया है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्विटर पर जानकारी दी कि ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जाम (जेईई) 2020 के लिए स्टूडेंट्स को आवेदन करने का एक और मौका दिया जा रहा है। जिन छात्रों ने अभी तक इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, अब वे 24 मई तक इसके लिए अप्लाय कर सकते हैं।

24 मई तक करें अप्लाय 

इस बारे में एनटीए ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी जानकारी भी दी है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अब स्टूडेंट्स एनटीए जेईई मेन की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर 24 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड से (क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई/पेटीएम) किया जा सकता है। देशभर में अप्रैल में होने वाली जेईई मेन 2020 परीक्षा अब 18 से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएगी।

मौजूदा हालात को देखते हुए लिया फैसला

एनटीए ने अपने नोटिफिकेशन में कहा कि, कोरोना वायरस के चलते बहुत से स्टूडेंट्स ने विदेश के कॉलेजों में जाकर पढ़ाई करने का आइडिया छोड़ दिया है। ऐसे स्टूडेंट्स की ओर से मिले अनुरोध के बाद अब जेईई मेन 2020 की फ्रेश एप्लिकेशन ऑनलाइन विंडो फिर से खोलने का फैसला किया गया है। एनटीए इन स्टूडेंट्स को भारत में ही पढ़ने का अवसर दे रही है। इसके अलावा अन्य स्टूडेंट्स, जो किसी वजह से आवेदन नहीं कर पाए, वह भी आवेदन कर सकते हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here