अगर आपका इंटरनेट डेटा जल्दी खत्म हो जाता है तो परेशान न हो. एयरटेल और जियो के ग्राहक अब सिर्फ इंटरनेट डेटा भी टॉप-अप कर सकते हैं.

कोरोना वायरस ने बहुत कुछ बदलकर रख दिया है. अब घर से काम करने का सिस्टम आम हो गया है. सब कुछ पहले जैसा होने में समय लग सकता है. लेकिन घर से काम करने में कई चुनौतियां हैं. कभी इंटरनेट स्लो हो जाता है तो कभी इंटरनेट का डेटा खत्म हो जाता है. लेकिन अब एयरटेल और जियो ने ग्राहकों की इस परेशानी का हल निकाल लिया है. एयरटेल और जियो ने इंटरनेट डेटा की समस्या खत्म करने के लिए कुछ नए प्रीपेड टॉप-अप प्लान लॉन्च किए हैं. ये टॉप-अप प्लान ग्राहकों की डेटा लिमिट बढ़ा देते हैं.

एयरटेल

एयरटेल ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लान की लिस्ट में 251 रुपये का 4जी वाउचर प्लान जोड़ा है. ये प्लान 50GB का कुल डेटा देता है. इस प्लान की वैलिडिटी ग्राहकों के मोबाइल नंबर पर पहले से चल रहे प्लान की वैधता पर आधारित रहेगी. इस रिचार्ज पर किसी भी तरह से एक्स्ट्रा कॉलिंग या एसएमएस का फायदा नहीं है.

उदाहरण से समझिए- अगर आपके नंबर पर पहले से कोई मंथली प्लान एक्टिव है तो ये वाउचर पूरे महीने एक्टिवेट रहेगा, अगर मौजूदा प्लान की वैधता 7 दिन है, तो नया 4जी वाउचर भी 7 दिनों में खत्म हो जाएगा. पुराना प्लान ज्यों का त्यों चलता रहेगा. 251 रुपये के नए 4जी वाउचर से रिचार्ज कराने पर डेटा ही मिलेगा.

रिलायंस जियो

जब सस्ते प्रीपेड प्लान पेश करने की बात आती है, तो रिलायंस जियो शायद ही कभी निराश करता है. कोरोना लॉकडाउन में जियो ने अपने ग्राहकों को कम कीमत में ज्यादा डेटा देने के लिए अपने 151, 201 और 251 रुपये के प्लान में थोड़ा सा बदलाव किया है. इन पैक्स में पहले उतने दिन की वैलिडिटी मिलती थी जितनी आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी थी. लेकिन अब यूजर को 30 दिनों की वैलिडिटी ही मिलेगी.

151 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर को 30GB, 201 के प्लान में 40GB और 251 के प्लान में 50GB का डेटा मिलेगा. इन प्लान उन लोगों के लिए सबसे फायदेमंद हैं जिनका डेटा जल्दी खत्म हो जाता है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here